Mukhymantri Seekho Kamao Yojana : सीखो कमाओ योजना का शुभारंभ हो चुका है अब आपको यह काम करना है और आपको हर महीने पैसे मिलेंगे। Apply Now

Mukhymantri Seekho Kamao Yojana : मुख्यमंत्री सीखो कम योजना का शुभारंभ राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान द्वारा 22 अगस्त को कर दिया गया है इस योजना के माध्यम से आवेदन स्वीकार किए गए सभी युवाओं को रोजगार प्रदान किया जाएगा और रोजगार के साथ-साथ स्टाइपेंड भी दिया जाएगा स्टाइपेंड योग्यता के अनुसार अलग-अलग दिया जाएगा। इस योजना के माध्यम से अभी तक 16,744 अनुबंध प्राप्त हो चुके हैं।

Mukhymantri Seekho Kamao Yojana 2023

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री सीखो कम योजना के अंतर्गत 22 अगस्त को आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि ‘सीखो कमाओ’ योजना में अब तक 16 हज़ार 744 कंपनियां पंजीकृत हो चुकी है। तथा 70 हज़ार 386 पद प्रकाशित हो चुके हैं। और 15 हजार 92 अनुबंध निर्मित किए जा चुके हैं।

मुख्यमंत्री सीखो कमाई योजना में कितना स्टाइपेंड मिलेगा

मुख्यमंत्री सीखो कमाई योजना के प्रथम चरण में 1 लाख युवाओं को रोजगार के अवसर दिए जाएं प्रशिक्षण के दौरान युवाओं को प्रतिमाह योग्यता के अनुसार राशि प्रदान की जाएगी जो कि निम्न अनुसार है।

  • 12वीं पास युवाओं को ₹8,000 प्रति माह
  • ITI धारकों को ₹8,500 प्रतिमाह
  • डिप्लोमा धारियों को ₹9,000 प्रतिमाह
  • स्नातक या उच्च शिक्षित को ₹10,000 प्रतिमाह

 Mukhymantri Seekho Kamao Yojanaमें मिलने वाला लाभ

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के अंतर्गत जिन छात्रों एवं छात्राओं ने आवेदन किए गए थे। अगर उनके आवेदन सरकार द्वारा स्वीकार किए गए हैं तो उनको जॉइनिंग लेटर भी दिया जाएगा। जॉइनिंग लेटर में प्रशिक्षण केंद्र दिया जाएगा जिसमें सभी छात्रों के प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण लेना होगा प्रशिक्षण के दौरान सभी को स्टाइपेंड भी दिया जाएगा। अगर अभी तक आप फ्री मुख्यमंत्री किसी को कमाई योजना में आवेदन नहीं किया है तो आज ही आवेदन करें आवेदन करने के लिए योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना पंजीयन करवाना होगा।

मुख्यमंत्री सीखो कमायो योजना की पात्रता क्या है।

  • युवा मध्य प्रदेश का स्थानीय मूल निवासी होना चाहिए।
  • बेरोजगार होना चाहिए।
  • दसवीं पास 12वीं पास आईटीआई डिप्लोमा स्नातक शिक्षा होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री सीखो कमायो योजना में ट्रेनिंग के दौरान क्या सुविधा दी जाएगी।

आपको बता दे की मुख्यमंत्री शिव को सीखो कमाओ योजना मैं प्रशिक्षण के दौरान युवाओं को स्टाइपेंड के रूप में प्रति महीना 8 से ₹10000 दिए जाएंगे। आपको बता दे की प्रशिक्षण के दौरान युवाओं को स्वयं का खाना और रहने का आवास करना होगा। सरकार आपको केवल स्टाइपेंड देगी खान और रहने की सुविधा आपको स्वयं करनी होगी इसके लिए सरकार कोई भी मदद नहीं करेगी।

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में आवेदन कैसे करें?

अगर आपने मुख्यमंत्री सीखो कम योजना में अभी तक आवेदन नहीं किया है अगर आप भी प्रशिक्षण के दौरान स्टाइपेंड का लाभ लेना चाहते हैं तो आज ही मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित करें और अपना पंजीयन करें पंजीयन के दौरान पूछी गई जानकारी को भारी और आप किस फील्ड में प्रशिक्षण लेना चाहते हैं उसे फील्ड को चुने। आवेदन करने के लिए नीचे के दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

आवेदन यहां से करें 👉Click Here

Mukhymantri Seekho Kamao Yojana 2023, 8.20 लाख युवाओं ने आवेदन किया है, सरकार युवाओं को ट्रेनिंग के दौरान देगी 10 हज़ार रूपये प्रतिमाह

Ladli Behna Yojana Samasya Form, जिन लाड़ली बहनों ने दूसरे चरण में फॉर्म भरा है अगर उनके फार्म में कुछ गलती है तो 21 अगस्त से 25 अगस्त के बीच आपत्ति फार्म भर सकते हैं

PM Awas Yojana 2023 प्रधानमंत्री आवास योजना में अपना नाम कैसे जोड़े?

यह भी पढ़ें

▶️चरण पादुका योजना देखें कैसे जूते, चप्पल और साड़ी खरीदने के लिए पैसे मिलेंगे।

▶️मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना ₹10000 मिलेंगे देखें

▶️मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना अभी आवेदन करें

नई सरकारी योजना जानने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें 👉Click Here

Mukhymantri Seekho Kamao Yojana
Mukhymantri Seekho Kamao Yojana
Scroll to Top