लाड़ली बहनों को इस दिन मिलेंगे 200-200 रूपये, वह भी सीधे खाते में DBT के माध्यम से।

लाड़ली बहनों को इस दिन मिलेंगे 200-200 रूपये : आप सब जानते हैं कि मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार के द्वारा बहुत सारी योजनाएं इस समय चलाई जा रही है जिसे अभी कुछ दिन पहले एक योजना चलाई गई है, जिसका नाम लाड़ली बहना योजना है इसके तहत सरकार द्वारा लाड़ली बहनों के खाते में ₹1000 प्रतिमाह दे रही है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा एक योजना और चलाई गई है, जिसमें सरकार के द्वारा महिलाओं को खाते में ₹200रूपये इस बारिश के मौसम में छाता खरीदने के लिए सीधे DBT के माध्यम से डाले जाएंगे।

आपको बता दें कि अभी तक इस योजना के बारे में किसी को भी नहीं पता यदि आप भी छाता खरीदने के लिए शिवराज सरकार के द्वारा 200₹ प्राप्त करना चाहते हैं। और योजना का लाभ लेना चाहते हैं, तो इस लेख को पूरा ध्यान पूर्वक पढ़ना। इस लेख में आपको संपूर्ण जानकारी विस्तार में मिल जाएगी आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि ₹200 मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना के तहत आपको दिए जाएंगे। इसके अलावा इस योजना के द्वारा  तेंदूपत्ता तोड़ने वाले परिवारों और भाइयों और बहनों को खेती और मजदूरी करने के लिए नलकुपी l, चप्पल, जूते ,साड़ी  इत्यादि प्राप्त कराई जाएगी। जिसके तहत गरीब मजदूर की आर्थिक सहायता प्राप्त होगी।

लाड़ली बहनों को इस दिन मिलेंगे 200-200 रूपये देखें देखे जानकारी

200 रूपये छाता खरीदने के लिए विवरण 

योजन का नाम : चरण पादुका योजना

किसको मिलेगा लाभ : मजदूर वर्ग को

कितने रूपये मिलेंगे : छाता खरीदने के लिए 200 रूपये

Offical Website : अभी जारी नहीं की हैं

योजन की घोषणा किसने की  : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

आखिर कब मिलेंगे छाता खरीदने के लिए लाड़ली बहनों को ₹200

आप सबको बता देगी सिंगरौली जिले में आयोजित कार्यक्रम के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने एक ऐलान किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि गर्मी भी काफी तेज आने वाले समय में बारिश का समय होने वाला है तो हम अपनी बहनों को छाता खरीदने के लिए ₹200 DBT के माध्यम से सभी बहनों के खाते में भेजेंगे ताकि आप खुद ही बाजार जाकर छाता खरीद सके।

लेकिन आपके मन में यह सवाल जरूर आ रहा होगा कि आखिर पैसा हमको कब मिलेगा फिलहाल तो अभी कोई ऑफिशल अपडेट सरकार द्वारा नहीं आया है जिसमें कहा गया हो कि इस दिन लाड़ली बहनों का छाता खरीदने के लिए ₹200 दिए जाएंगे। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मिली जानकारी यह बता रही है कि सरकार के द्वारा लाड़ली बहना योजना की तीसरी किस्त आने तक सभी बहनों के खाते में 200 ₹ को भी डाल दिए जाएंगे ताकि वह छाता खरीद सके।

देखे सर्फ इन्हीं महिलाओं को छाता खरीदने के लिए ₹200 मिलेंगे।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छाता खरीदने के लिए ₹200 धनराशि की घोषणा की लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उन्हीं महिलाओं को मिलेगा जो घर से बाहर मजदूरी करने जाती हैं या मजदूरी करती हैं ऐसी महिलाएं जो अत्यंत गरीब वर्ग से जीवन यापन कर रही हैं इसके अलावा जो पहले से ही लाड़ली बहने हैं और योजना का लाभ ले रही है उनको भी सरकार द्वारा ₹200 की धनराशि खरीदने के लिए दी जाएगी तो आपको चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है तीसरी किस्त आने तक आपको खाता करने के लिए पैसे भी मिल जाएगा।

चरण पादुका योजना के माध्यम से तेंदूपत्ता तोड़ने वाले परिवारों को भी जूते, चप्पल, साड़ी नल की कुप्पी खरीदने के लिए पैसे दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें

▶️चरण पादुका योजना का मिलेगा लाभ करना होगा बस ये काम

▶️सुकन्या समृद्धि योजना बेटी कहेंगे थैंक यू पापा बस यह कम खाता खुलवाएं

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान, इन बहनों को लाड़ली बहना योजना में किया जाएगा शामिल।

प्रधानमंत्री यशस्वी योजना (Pradhanmantri yashasvi Yojana ) छात्रों को मिलेगा इतना पैसा ₹75,000 से ₹1,25,000 प्रति वर्ष, कैसे करें आवेदन।

यह भी पढ़ें

▶️मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना ₹10000 मिलेंगे देखें

▶️मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना अभी आवेदन करें

नई सरकारी योजना जानने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें 👉Click Here

लाड़ली बहनों को इस दिन मिलेंगे 200-200 रूपये

Scroll to Top