Bonus For Railway Employees 2023 : रेल्वे कर्मचारियों को बहुत जल्द मिलने वाली है खुशखबरी अभी देखें

Bonus For Railway Employees 2023 : जैसा कि आप सब जानते हैं दिवाली आने के पहले सरकारी नौकरी वालों को दीवाली बोनस का इंतजार रहता है। सभी सरकारी कर्मचारी अपने संस्था से दीवाली बोनस मिलने का इंतजार करते हैं, जिससे कि उनकी दिवाली अच्छे से बन सके। ऐसे ही रेलवे कर्मचारी भी दिवाली बोनस का इंतजार कर रहे हैं दर्शन सरकार हर साल रेलवे कर्मचारियों को बोनस का ऐलान करती है इस साल रेलवे एंप्लॉय फेडरेशन ने रेलवे को चिट्ठी लिखकर कहा कि बोनस का भुगतान सातवें वेतन आयोग के आधार पर किया जाए बाकी अंतिम फैसला सरकार को लेना है उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में रेलवे एंप्लॉय का बोनस ऐलान कर दिया जाएगा।

Bonus For Railway Employees 2023 Diwali

Bonus For Railway Employees 2023

आप सभी को बता दे की रेलवे बोर्ड द्वारा पिछले साल 2022 में केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को 1832 करोड रुपए का दिवाली बोनस बांटा था इसके तहत 11 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को 78 दिन के वेतन के हिसाब से 17951 रुपए का दिवाली होने दिया गया था। इस साल सभी कर्मचारियों को बोनस का इंतजार है

रेलवे मंत्रालय ने केंद्र सरकार को भेजा प्रस्ताव

मीडिया रिपोर्ट से जानकारी आ रही है कि नहीं नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडिया रेलवे मां के जोनल सचिव का कहना है कि फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री से हुई बातचीत में रेलवे मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि 78 दिनों के वंश का प्रताप सरकार को भेज दिया गया है सरकार इस पर जल्द ही घोषणा करेगी साथ ही उन्होंने बताया कि इस साल केंद्रीय रेलवे कर्मचारियों को बोनस मिलेगा।

➡️दीवाली बोनस: केन्द्र सरकार द्वारा कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया जल्दी देखें

के अनुसार फेडरेशन ने कहा कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिश मंत्रालय द्वारा पहले भी की जा चुकी है लेकिन कर्मचारियों को परफॉर्मेंस लीक्ड बोनस का भुगतान छठे वेतन आयोग में निर्धारित न्यूनतम वेतन के आधार पर किया जा रहा है। उनकी मांग यह है की बोनस भुगतान की नई सिफारिश के आधार पर हो उम्मीद है कि नवरात्रि खत्म होने के पहले सरकार बोनस का ऐलान कर सकती है।

➡️सरकारी योजना किसानों के लिए देखें और अप्लाई करें।

रेल्वे कर्मचारियों को 7 वे वेतन आयोग के आधार पर कितना मिलेगा लाभ

रेल्वे सभी नॉन गेजेट्ड अधिकारी को 78 दिन के वेतन के हिसाब से बोनस देता आ रहा है, इसकी गणना ग्रूप डी के कर्मचारियों के लिए न्यूनतम वेतन के आधार पर की जाती हैं। फिलहाल छठे वेतन आयोग के अनुसार न्यूनतम वेतन 7000 है यानी 78 दिन का बोनस करीब 18000 रुपए है वही सातवें वेतन आयोग के मुताबिक न्यूनतम वेतन 18000 कर दिया गया इस आधार पर बोनस 46000 से ज्यादा हो सकता है हालांकि बोनस का सीधा प्रबंधन प्रदर्शन से है ऐसे में सरकार कोई भी फैसला लेने से पहले रेलवे की कमाई और खर्चों पर नजर रखेगी इसके आधार पर ही बोनस का फैसला लिया जाएगा।

Home Page Click Here

 

नई सरकारी योजना जानने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें 👉Click Here

Bonus For Railway Employees 2023

Scroll to Top